Home » भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 मार्च को आ रहे हैं बेतिया, इसी को लेकर मोतिहारी में चप्पे-चप्पे पर रखी जा रही नजर।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 मार्च को बेतिया आ रहे हैं. जहां वह पूर्वी और पश्चिमी चंपारण के कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेतिया आगमन को लेकर पूर्वी चंपारण की पुलिस भी हाई अलर्ट पर है. भारत नेपाल सीमा पर दोनों देशों के सुरक्षा बलों ने आपसी समन्वय से गश्त बढ़ा दी है. वहीं जिला के अंदर छापेमारी अभियान भी तेज कर दिया गया है. अन्तर जिला सीमाओं पर चेकपोस्ट बनाकर निगरानी बढ़ा दी गई है.
एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा ने बताया कि, प्रधानमंत्री के प्रस्तावित बेतिया आगमन को लेकर जिला पुलिस अलर्ट पर है. सभी थाना को अलर्ट पर रखा गया है. सीमा क्षेत्र के सभी 11 थाना को विशेष निगरानी का निर्देश दिया गया है. विशेष समकालिन अभियान चलाया जा रहा है. होटल चेकिंग और अन्य महत्वपूर्ण जगहों की जांच की जा रही है भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी के साथ सीमा क्षेत्र की निगरानी को लेकर भी लगातार संपर्क में है. जिला में कई अन्तर जिला चेक पोस्ट बनाया गया है. पहाड़पुर- जगदीशपुर चेकपोस्ट सक्रिय है. सुगौली थाना क्षेत्र में छपवा, डुमरियाघाट थाना क्षेत्र में डुमरिया, मेहसी, फेनहारा और पचपकड़ी ओपी क्षेत्र में चेकपोस्ट बनाये गए है मिल रही जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री के बेतिया आगमन को लेकर जिला में लगातार सघन अभियान चलाया जा रहा है. गंडक दियारा क्षेत्र में अर्द्धसैनिक बलों की गश्ती बढ़ा दी गई है. भारत नेपाल सीमा पर एसएसबी और सीमा शुल्क विभाग संदिग्ध लोगों की आवाजाही पर नजर रखे हुए हैं. वहीं अन्तर जिला चेक पोस्ट पर भी लोगों की आवाजाही पर नजर रखी जा रही है. साथ ही संदिग्ध गतिविधियों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *