Home » बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संज्ञान लें नहीं तो..केके पाठक से आरपार के मूड में बिहार के शिक्षक, दे दिया अल्टीमेटम।

पूरे बिहार में इन दिनों कड़ाके की सर्दी और ठंड पड़ रही है. हालात ऐसे हैं कि कई दिनों से लोगों को सूर्य के दर्शन तक नहीं हो पाए हैं लेकिन हाड़ कंपाने वाली सर्दी में भी बिहार के स्कूलों को खोला जा रहा है. मौसम की प्रतिकूलता को देखते हुए मौसम विभाग द्वारा रेड अलर्ट जारी किया गया है बावजूद इसके कड़ाके की सर्दी में राज्य के सभी स्कूल खुले हैं. दरअसल बिहार सरकार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक के आदेश के बाद कड़ाके की ठंड में भी सभी स्कूलों को खोलना मजबूरी है. इस बीच बिहार में शिक्षक संघ में सरकार के फैसले पर कड़ा आक्रोश जताया है आपको बता दें कि 29 जनवरी तक राज्य में शीतलहर को लेकर रेड अलर्ट है, ऐसे में अब स्कूल के शिक्षकों ने भी जिलाधिकारी से अपील की है कि वो स्कूलों को बंद करें ना कि मजबूर बनें. शिक्षक संघ ने संबंधित जिलों के जिलाधिकारी से अपने पावर को इस्तेमाल करने की अपील की है. आपको बता दें कि ठंड के बावजूद भी बिहार में सरकारी और निजी दोनों स्कूल खुले हैं
भीषण ठंड से स्कूली बच्चों की मौत हो ही है. शिक्षक संघ का कहना है कि स्कूल जाने वाले बच्चों के साथ-साथ शिक्षक भी बीमार हो रहे हैं. शिक्षा विभाग को संघ ने संवेदनहीन विभाग बताते हुए बच्चों की मौत का गुनहगार बताया है और कहा कि एक अधिकारी की जिद से बिहार में शिक्षक और छात्र दोनों ही संकट में हैं. शिक्षक संघ ने सीएम नीतीश कुमार से अपील करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री खुद संज्ञान लें नहीं तो अब संग्राम होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *